मंगलवार, 27 अक्तूबर 2015

दुनियाँ के सबसे अमीर 3 आदमी ।

दुनियॉ के सबसे अमीर लोगो से ज्यादा कौन जानता है कि धन कैसे कमाया जाता है और दोलत कैसे जोडी जाती है ।मित्रो अगर आप दुनियॉ  के अमीर लोगो की लिस्ट देखे तो आप पाएगे की उसमे सबसे जादा व्यक्ति उधोगपति मिलेगे इससे यह स्पस्ट होता है कि अमीर होने के लिए उधोग लगाना सबसे उचित है ।खेर ।
मित्रो मेने आज तक के संसार के सबसे अमीर लोगो मे से केवल तीन लोग चुने है ' राजा मनसा मुसा ' बिल गेटस'और मुकेश अंबानी 'आइए इनके बारे मे जाने ।
[1] राजा मनसा मूसा _आज तक के मानव इतिहास मे दुनियॉ का सबसे अमीर आदमी राजा मनसा मूसा माली को माना जाता है । जो अफ्रीका  का था ।और टिम्बकटू का राजा था' यह सन 1300 की बात है एक वेबसाइट की रिपोट के अनुशार सन 1331 मे मनसा मूसा की मृत्यू के समय उसके पास 400 विलियन डॉलर की संपत्ती थी ।जिसकी कीमत आज के हिसाब से लगभग १०००००००००००००.एक नील के बराबर होगी ' यानी जितने कीआदमी  के सिर के बाल ' आदमी गिनते गिनते पागल हो जाए ।इतिहास के मुताबिक उस समय राजा मनसा मूसा माली के राज्य मे संसार का सबसे अधिक सोना निर्मित होता था ।
[2] बिल गेटस _आज बर्तमान समय मे अमेरिका के विलियन हेनरी गेटस को दुनियॉ का सबसे अमीर अमीर आदमी माना जा रहा है ।आकडो के अनुशार आज गेटस के पास 80 अरब डॉलर के लगभग दोलत है ।बिल गेटस का जन्म 1955 मे हुआ था बिल गेटस ने 13 साल की आयू  मे पहली गेम बना ली थी 'जो दुनियॉ मे बहुत प्रशिध हुई थी ।उनका दिमाग बच्पन से ही बहुत तेज चलता है 'आज बिल गेटस कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की सबसे मानी हुई कंपनी माइक्रोसॉपट के {C E O} संस्थापक है ।
[3] मुकेश अंबानी _धीरू भाई अंबानी और अंबानी ग्रुप को सभी जानते है ' रिलाइनस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी को आज इंडिया का सबसे बडा अमीर आदमी माना जा रहा है ।इनके पास 18 विलियन डॉलर के लगभग संपत्ती है ।2014 मे एक चीनी फार्म की रिपोट के अनुशार  मुकेश अंबानी दुनियॉ के सबसे अमीर लोगो की लिस्ट मे 41 वे स्थान पर है ।
Seetamni@gmail. com
_____________:::____________;;;_______;;;;///__




रबर बलून विजनस 500₹ से शुरू ।

गु व्वा रे 🎈💃 रबर बलून से तो सभी परिचित है जिनहे फुग्गा और गुब्बारा भी कहा जाता है । हम सभी ने अपने बचपन मे जरूर गुब्बारे खेले होगे ।गुब...