झूठी दबा का कमाल ।

झूठी दबाओ के चमत्कार देखिए ।
एक बार डॉक्टरों ने एक ही बीमारी के सौ रोगियों पर  एक प्रयोग किया ।50 रोगियो को सही दबा दी गई और 50 रोगियो को रंगीन पानी दिया गया ।इस बारे मे रोगियो को कुछ भी पता नही था की किसको क्या दिया गया है ।इस प्रयोग का आश्चर्य जनक परिणाम यह सामने आया कि जितने रोगी दबा से ठीक हूए ' उतने ही रोगी सादे रंगीन पानी से ठीक हुए ।
शराब छुडाने की झूठी दबा ।
एक सज्जन है जो शराब छूडाने गेरंटेड दबाई देते है ।इसकी फीस वे दस हजार रूपये लेते है ।क्योकि दबा 100% फायदेमंद है ।इसके सबूत के तोर पर  उन सज्जन के पास एक लिस्ट है जिसमे दबा से ठीक होने बालो के नाम पते मोजूद है । लेकिन दबा देने से पहले वह सज्जन शराबी से लिखवाकर यह पकका प्रमाण लेते है की मे अपनी मर्जी से पूरे होस हवास से शराब छोडने का निर्णय लेता हूँ ' जिसके लिए मै अमुख सज्जन से यह दबा ले रहा हू ' इस दबा से कोई हानी होने पर  इसका जिम्मेदार मे खुद रहूगा । सज्जन के अनुसार वे यह लिखित प्रमाण  इसलिए लेते है ।क्योकि इस दबा का सबसे बडा दुशपरिणाम यह है की दबा खाने के बाद  एक साल तक यदि शराबी ने धोखे से भी शराब का एक भी घूट पी लिया तो उसकी मोत होना निश्चित है ।इसका भी झूठा प्रमाण  उन सज्जन के पास है कुछ शराबी जो अव  इस दुनिया मे नही है ' उनके बारे मे वह सज्जन कहते है की वे लोग  इस दबा का दुर  उपयोग करने के कारण ही मरे है । हालाकी यह सही नही है पर वे शराबी को पक्का यकीन दिलाने के लिए एसा कहते है ।अब  इसका परिणाम यह होता है की जो लोग दबा खाने के बाद मरने के डर से शराब छोड देते है ' उनकी शराब की लत छूट जाती है ।और  उनका नाम सज्जन की लिस्ट मे लिखा जाता है ।और जो लोग दबा पर विश्वास नही करते या मरने से नही डरते उनकी शराब नही छूटती उपर से उनका दस हजार का नुकसान हो जाता है । यह है इस दबा की पूरी सच्चाई ।
लडका पैदा होने की झूठी दबा की सच्चाई ।
मैने एक  एसे बाबा के बारे मे सुना है जो गर्भबती महिलाऔ को लडका पैदा होने की जडी देता है ।जिसे खाने पर केवल लडका ही पैदा होता है ।
इसकी पूरी हकीकत यह है की जिन महिलाऔ को बाबा की जडी खाने से लडके पैदा हो जाते है ' { इसमे दबा का कोई काम नही होता यह तो लडका ही पैदा होना था } पर बाबा के कहने पर लडका पैदा होने बाले लोग बाबा के गॉव जाकर वहाँ के मंदिर पर भंडार करते है जिससे बाबा की दबा का प्रचार प्रशार होता है ।
जिन  औरतों को बाबा की जडी खाने पर भी लडकी पैदा होती है वे बापस लोटकर ही नही आती जिससे की बाबा की जडी झूठी साबित हो और दुशरे लोगो को हकीकत का पता चले ' और यदि कभी कोई औरत बाबा के गाव लडकी पैदा होने की शिकायत ले कर  आती भी है तो बाबा उलटा उसी को दोश देते है की तुमने खाने पीने मे परहेज नही किया होगा या नियम से दबा नही ली होगी आदि ।और फिर बाबा कहता है की मै कोई भगवान थोडी ना हू ' मैने तो दबा दी थी अब  आगे उपर बाले की मर्जी ' और तुम्हारी किसमत है । एसा कहकर बाबा उन्हें चुपचाप बिदा कर देता है ।
{घर का जोगी ' जोगडा आन गॉव का शिद्ध " दूर के ढोल सुहावने }

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

दुकानों की बिक्री बढाने के तरीके ।

जमीन मे सोने की खोज ।

सबसे मेहगे मेवा की खोज ।