शुक्रवार, 29 जनवरी 2016

किराए पर ' खरीद की सुविधाएं ।

RENT TO CASH  किराए पर खरीद ।
किराए का इतिहास जाने तो सबसे पहले रेंट की शुरुआत इंग्लैंड में हुई थी ।इसके बाद किराए पर खरीद का चलन पूरी दुनिया मे होने लगा । यह  एक क्रय- बिक्रय- अनुबंध है । जिसे किराया या इंग्लिश मे रेंट कहा जाता है ।
किराए पर वस्तुएं खरीद के लाभ ।

  • गरीब आदमी भी मेहगीं सेवाओं का उपयोग किराए पर कर सकता है ।
  • जो लोग कीमती संपत्ति खरीदने मे असमर्थ होते है 'उन्हें मकान जमीन आदि किराए पर लेना आसान हो जाता है ।
  • किन्हीं सेवाओं ' वस्तुओं का उपयोग व्यक्ति बहुत कम समय के लिए ही करते है ।एसी स्थित मे उन वस्तुओं को किराए पर लेना ही उचित होता है ।
  • किराए पर संपत्ति लेने का सबसे बडा फायदा यह है कि अल्प पूजी से ही काम चल  जाता है एवं नगद मुद्रा भी बची रहती है ।
सबकुछ मिलता है किराए पर ।
आज भारत मे भी बहुत कुछ किराए पर मिलने लगा है । जो हमने कभी सोचा भी नहीं होगा 'जैसा कि आज भारत मे बच्चे पैदा करने के लिए भी कोख किराए पर मिलतीं है ।जिनका नौ महिने का किराया 50 हजार से एक लाख तक होता है ।विदेशी लोग भारतीय कोख किराए पर लेना जादा पसंद करते है । क्योंकि भारतीय नारीयॉ शराब सिगरेट नहीं पीती एवं शुध शाकाहारी होती है ।
रूपये ब्याज पर मिलने का मतलब रूपये किराए पर मिलना ही होता है ।
शादी विवाह मे उपयोग होने वाला हर सामान टेंट कुर्शी  बर्तन  आदि से लेकर दुल्हन के सभी सोने के गहने भी अब किराए पर मिल जाते है ।
कृषि कार्य मे आने बालें सभी यंत्र सीडल से लेकर ट्रकटर ' थ्रेशर ' हायरवेस्टर तक सब किराए पर  उपलब्ध है ।
यातायात के साधनों मे साइकिल ' वाइक ' कार ' बस'  ट्रक यहाँ तक की अब हेलीकॉप्टर भी किराए पर मिल रहे है ।
www.rent2cash.com यह एक इंडियन वेबसाइट है ।जो पूरे देश मे 80 प्रकार की वस्तुएं एवं सेवाएं लोगो को किराए पर उपलब्ध करा रहीं है ।यहाँ कलॉकार ' मकान दुकान ' फ्लैट ' गाड़ी बंगला ' मशीन ' कपडे ' आदि लगभग सभी कुछ किराए पर लिया दिया जाता है ।
एक  और जापान की बहुत फेंमस वेबसाइट www.rent-a-wife-Ottawa.com है । जहाँ पत्नी बच्चे ' मॉ बाप ' दोस्त यार ' नौकर चाकर यानी यहाँ पूरा परिवार ही किराए पर मिलता है ।

____________________________________________________________

Seetamni@gmail. com
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

रबर बलून विजनस 500₹ से शुरू ।

गु व्वा रे 🎈💃 रबर बलून से तो सभी परिचित है जिनहे फुग्गा और गुब्बारा भी कहा जाता है । हम सभी ने अपने बचपन मे जरूर गुब्बारे खेले होगे ।गुब...