सोमवार, 9 जनवरी 2017

बूढे ' जवान कैसे बने ?

मनुष्य के जीवन मे बच्पन  जवानी बुढापा और मृत्यु आना कुदरत का नियम है । पर बुढापे से आदमी डरता है वह बुढापे से बचना चाहता है । उसकी यह चाह रहती है की वह हमेशा जवानी मे ही जीता ' लेकिन समय के सफर मे पीछे जाना असंभव है । आदमी का मन तो सदा जवान ही रहता है पर 40 साल की आयू के बाद शरीर बूढा होने लगता है । अब  आदमी के पास बुढापे से बचने के दो ही उपाय होते है । व्यायाम और मेकअप इन तरीको से आदमी बुढापे मे भी अपने आप को जवान बनाए रख सकता है ।
उदाहरण के लिए फिल्म स्टारो को ही देख लीजिए ' फिल्मी सितारे बूढे होने पर भी मेकअप मे जवान दिखाई देते है ।
बुढापे के लक्षण _ सिर के बाल सफेद होना ' चहरे पर झुररियॉ ' गालो मे गड्ढे होना ' टूटे हुए दाँत आदि बुढापे के संकेत होते है ।
बूढे ' जवान कैसे बने ?
 शरीर मे बुढापे के संकेत आने पर व्यक्ति को नियमित व्यायाम करना चाहिए एवं खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए साथ ही महिने मे दो बार  अपने फेमली डॉक्टर से शरीर की जाँच कराना चाहिए ।
मेकअप _जवान दिखने के लिए शरीर की सजावट बहुत जरूरी होती है ।इसलिए सबसे पहले सिर के बालो को छोटा रखे और  उन्हें हेयर डाई से काले रंग के बनाए ' दाडीमूछ रोजाना साफ करे ' यदि दाडी मूछ रखे भी तो उनमे भी डाई लगाए । टूटे दाँतो के स्थान पर नए दाँत लगवाए । युवाऔ के कपडे पहने ' इन तरीको से बुढापा बहुत हद तक छिप जाता है और मेकअप मे बूढा आदमी भी जवान लगता है ।
मेकअप मे छिप जाती है आसली की पहचान ' ऊपर से तो ताजमहल है अंदर कवरिस्तान । 

रबर बलून विजनस 500₹ से शुरू ।

गु व्वा रे 🎈💃 रबर बलून से तो सभी परिचित है जिनहे फुग्गा और गुब्बारा भी कहा जाता है । हम सभी ने अपने बचपन मे जरूर गुब्बारे खेले होगे ।गुब...